सोशलिस्ट पार्टी 2019 के लोकसभा चुनाव में इंदौर लोकसभा से चुनाव लड़ेगी

राजनीति Apr 19, 2019

अन्य सीटों पर सपा ,बसपा और कांग्रेस प्रत्याशियों का समर्थन करेंगे 

खबरनेशन/Khabarnation  

इंदौर । सोशलिस्ट पार्टी मध्यप्रदेश में 2019 के लोकसभा चुनाव में पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की नासिक में हुई बैठक के निर्णय के अनुसार मध्य प्रदेश के अधिकांश सीटों पर समर्थन का ऐलान किया है। पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष रामस्वरूप मंत्री ने उक्त जानकारी देते हुए बताया कि इंदौर लोकसभा क्षेत्र से पार्टी ने राजेंद्र अग्रवाल राजू को प्रत्याशी घोषित किया है । राजू पिछले 30 साल से समाजवादी आंदोलन से जुड़े हुए हैं और रतलाम तथा इंदौर उनका कार्यक्षेत्र है ।मामा बालेश्वर दयाल के साथ उन्होंने कई जन आंदोलनों में हिस्सेदारी की । पार्टी ने बालाघाट से कंकर मुंजारे और मुरैना से अवतार सिंह भड़ाना का समर्थन करने का निर्णय लिया है । यह दोनों प्रत्याशी भाजपा के टिकट पर चुनाव लड़ रहे हैं टीकमगढ़ और खजुराहो में समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी का समर्थन करने का पार्टी ने फैसला लिया है । 

मंत्री ने बताया कि पार्टी ने भोपाल से कांग्रेस प्रत्याशी दिग्विजय सिंह ,छिंदवाड़ा से नकुल नाथ ,देवास से पद्मश्री प्रहलाद टिपानिया, दमोह से प्रताप सिंह लोधी, रीवा से सिद्धार्थ तिवारी, सीधी से अजय सिंह, जबलपुर से विवेक तंखा, मंडला से गोंडवाना गणतंत्र पार्टी के हीरा सिंह मरकाम, उज्जैन से बाबूलाल मालवीय, खरगोन से डॉक्टर गोविंद मुजाल्दे, खंडवा से अरुण यादव, मंदसौर से मीनाक्षी नटराजन, शहडोल से प्रमिला सिंह ,होशंगाबाद से शैलेंद्र दीवान ,ग्वालियर से अशोक सिंह ,भिंड से देवाशीष जरा रिया, राजगढ़ से मोना सुस्तानी, रतलाम झाबुआ से कांतिलाल भूरिया, खजुराहो से सपा प्रत्याशी एनडी प्रजापति, धार से दिनेश ग्रेवाल ,गुना से ज्योतिरादित्य सिंधिया ,और विदिशा से शैलेंद्र पटेल का समर्थन करने का निर्णय लिया है । पार्टी ने इन सभी सीटों पर सक्रिय कार्यकर्ताओं से अपील की है कि वे सांप्रदायिक ताकतों को हराने और धर्मनिरपेक्ष एवं समाजवादी मूल्यों में भरोसा करने वाले लोगों को विजई बनाएं कार्यकर्ता इन सब प्रत्याशियों के समर्थन में सक्रियता से काम करेंगे । 

इस संबंध में पार्टी ने कांग्रेस के मध्य प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ और सपा बसपा के सुप्रीमो अखिलेश यादव एवं मायावती को भी समर्थन की सूचना दे दी है।

Share:


Related Articles


Leave a Comment