देश को आत्मनिर्भर बनाने के लिए स्वदेशी वस्तुओं को अपनाना जरूरी

राजनीति Oct 03, 2022

खबर नेशन / Khabar Nation     

सेवा पखवाड़े के समापन कार्यक्रम में प्रदेश प्रभारी, प्रदेश अध्यक्ष ने कहा

इंदौर: हमारे लोकप्रिय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने देश को नई दिशा दी है। उन्होंने देश को आत्मनिर्भर बनाने के लिए ‘वोकल फॉर लोकल’ का नारा दिया है। देश को सच्चे अर्थों में आत्मनिर्भर बनाने और विदेशी वस्तुओं के आयात के कारण अर्थव्यवस्था पर पड़ने वाले बोझ को कम करने का एक ही तरीका है कि ज्यादा से ज्यादा स्वदेशी वस्तुओं को अपनाया जाए। यह बात भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रभारी मुरलीधर राव एवं प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा ने इंदौर में सेवा पखवाड़े के समापन कार्यक्रम में संबोधित करते हुए कही। कार्यक्रम को नगर अध्यक्ष गौरव रणदिवे ने भी संबोधित किया।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिवस 17 सितम्बर से राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की जयंती तक भाजपा ने प्रदेश में सेवा पखवाड़े का आयोजन किया था। इस दौरान स्वास्थ्य शिविर, रक्तदान शिविर, स्वच्छता अभियान जैसे सेवा के कार्यक्रम पूरे प्रदेश में आयोजित किए गए। रविवार को प्रदेश प्रभारी मुरलीधर राव एवं प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा ने इंदौर के जावरा कंपाउंड स्थित पार्टी कार्यालय में इस पखवाड़े का समापन किया।

प्रदेश को स्वच्छ बनाने के लिए उसे कांग्रेस मुक्त बनाना जरूरीः मुरलीधर राव

कार्यक्रम में संबोधित करते हुए पार्टी के प्रदेश प्रभारी मुरलीधर राव जी ने कहा कि इंदौर के नागरिकों ने इंदौर को स्वच्छता में फिर से नंबर वन बनाया है। इसी तरह अगर प्रदेश को भी स्वच्छ बनाना है, तो प्रदेश को कांग्रेस मुक्त बनाने का संकल्प हमें लेना होगा। श्री राव ने कहा कि हमें विश्वगुरु बनना है तो हमें देश में होने वाले आयात को कम करके निर्यात को बढ़ाना होगा। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री जी ने आत्मनिर्भर भारत का जो नारा दिया है, वह देश के हर नागरिक के लिए है। श्री राव ने कहा कि जिस तरह से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में कोरोना वायरस की स्वदेशी वैक्सीन बनाई गई, वह वोकल फॉर लोकल और आत्मनिर्भर भारत का सबसे बढ़िया उदाहरण है।

प्रधानमंत्री मोदी जी ने दी देश को नई दिशाः विष्णुदत्त शर्मा

प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा ने अपने संबोधन में कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश को नई दिशा प्रदान की है। इसका अंदाज इस तथ्य से लगाया जा सकता है कि उनका जन्मदिवस जश्न के रूप में नहीं, बल्कि सेवा पखवाड़े के रूप में मनाया जाता है। उन्होंने कहा कि सेवा पखवाड़े के अंतर्गत हमारे युवा मोर्चा द्वारा 75 लाख पौधे लगाकर पर्यावरण को संरक्षित करने का काम किया गया है। श्री शर्मा ने कहा प्रधानमंत्री जी ने महिला मोर्चा को यह जिम्मेदारी दी है कि मोर्चा आंगनबाड़ियों को अपने सहयोग से सशक्त बनाए। साथ ही देश को टीबी मुक्त बनाने का कार्य भी प्रधानमंत्री जी के नेतृत्व में तेजी से चल रहा है।

कार्यक्रम में वरिष्ठ नेता कृष्णमुरारी मोघे, कैबिनेट मंत्री तुलसी सिलावट, प्रदेश उपाध्यक्ष जीतू जिराती, पार्टी की प्रदेश महामंत्री व सांसद सुश्री कविता पाटीदार, विधायक रमेश मेंदोला, महेंद्र हार्डिया, श्रीमती मालिनी गौड़, आईडीए अध्यक्ष जयपाल सिंह चावड़ा, पूर्व आईडीए अध्यक्ष मधु वर्मा सहित बड़ी संख्या में कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

 

लिखें और कमाएं
मध्यप्रदेश के पत्रकारों को खुला आमंत्रण आपके बेबाक और निष्पक्ष समाचार जितने पढ़ें जाएंगे उतना ही आपको भुगतान किया जाएगा 1,500 से 10,000 रुपए तक हर माह कमा सकते हैं अगर आप इस आत्मनिर्भर योजना के साथ जुड़ना चाहते हैं तो संपर्क करें:
गौरव चतुर्वेदी
खबर नेशन
9009155999

 

 

 

 

 

Share:


Related Articles


Leave a Comment