मुख्यमंत्री शिवराज के गढ़ में मूंग खरीदी में रिश्वत की मांग


पहले अमानक बताई फिर मांगें 5000

खबर नेशन / Khabar Nation

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के विधानसभा क्षेत्र बुदनी में किसान से सरकारी मूंग खरीदी को लेकर पांच हजार रुपए की रिश्वत मांग ली गई। सरकारी अधिकारियों ने पहले मूंग को अमानक स्तर का बता दिया था । इस मामले को लेकर किसान दीपक राठौर ने एस डी एम को शिकायत की है। 
किसान के अनुसार मेरा नाम दीपक राठौर है और मैं ग्राम  हमीदगंज का एक दलित ग़रीब किसान हूँ मैंने मेरे खेत पर ग्रीष्मकालीन मूंग की फ़सल उगायी और ग्राम बड़नगर वेयर हाउस में फ़सल ख़रीदी प्रशासन द्वारा सुनिश्चित की गई थी। जिसका मुझे मैसेज भी मेरे मोबाईल पर प्राप्त हुआ था।जब मैं मूंग लेकर संबंधित वेयर हाउस पहुँचा तो ज़िम्मेदार अधिकारियों एवं वेयर हाउस मालिक ने मेरी मूंग की फ़सल को अमानक बता कर  ख़रीदने से साफ़ मना कर दिया । जब मैंने उन्हें कहाँ कि मेरे मूँग में क्या कमी हैं ,तब उन्होंने मुझे कहाँ कि पाँच हज़ार रूपए की घूस दोगे तो तुम्हारा मूँग ख़रीद लेंगे।
कुल मिलाकर मैंने वहाँ देखा कि जो किसान वेयर हाउस के मालिक और सम्बन्धित अधिकारियों को घूस का पैसा देने को तैयार हो जाये , बस उन्ही का मूँग आसानी से ख़रीदा जारहा हैं ।
साथ ही “दादाजी वेयर-हाउस बड़नगर 
में कुछ फ़र्ज़ी क़िस्म के व्यापारियों की साँठगाँठ से निम्न स्तर का माल वेयर हाउस के मालिक और सम्बन्धित अधिकारियों की मिली भगत से ख़रीदा गया हैं ।जिसकी विशेष जाँच होनी चाहिये, ताकि हमारे प्रधानमंत्री जी का बृहद वाक्य सार्थक हो सकें,जिसमें उन्होंने कहाँ था कि “न खाऊँगा और खाने दूँगा”।

Share:

Next

मुख्यमंत्री शिवराज के गढ़ में मूंग खरीदी में रिश्वत की मांग


Related Articles


Leave a Comment