2016 में कमलनाथजी को कांग्रेस ने पंजाब का प्रभारी बनाकर क्यों हटाया

खबरनेशन / Khabarnation

2016 में कमलनाथजी को कांग्रेस ने पंजाब का प्रभारी बनाकर क्यों हटाया

कांग्रेस नेताओं को ईमानदार सरकार होने से परेशानी होती है

शिवराज ने प्रदेश को बीमारू राज्य से बाहर निकाला, चुनाव के बीच कांग्रेस में हताशा है-श्री रविशंकर प्रसाद

भाजपा ने तीन तलाक को लेकर नारी न्याय, नारी गरिमा और नारी का सम्मान किया है

इंदौर 22 नवम्बर,2018/भारतीय जनता पार्टी संभागीय मीडिया सेंटर पर आज केन्द्रीय कानून मंत्री श्री रविशंकर प्रसादजी ने पत्रकार-वार्ता में सम्माननीय पत्रकार-बंधुओं से चर्चा करते हुए कहा कि कल इंदौर में पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहनसिंहजी आये थे। वो भाजपा को लोकतंत्र सीखा रहे थे। मैं उनसे पूछता हूं आपकी पार्टी में कितना लोकतंत्र है। अभी तक के इतिहास में एक परिवार को छोड़कर कांग्रेस पार्टी ने सिर्फ दो ऐसे नेता है जिसमें एक नरसिम्हाराव प्रधानमंत्री एवं दूसरे सीताराम केसरी जो कि अध्यक्ष बने। इन दोनों को कांग्रेस के इस परिवार ने कितना सम्मान दिया। यह किसी नहीं छूपा है। देश के पहले प्रधानमंत्री है नरसिम्हाराव जिनका देहांत होने के बाद दाह संस्कार दिल्ली में नहीं हुआ। क्योंकि कांग्रेस के वरिष्ठ नहीं चाहते थे।

आपने कहा कि मनमोहनसिंहजी अपना खुद का आंकलन करे कि जब वो प्रधानमंत्री थे, उनके हालात इस परिवार ने क्या कर रखे थे। वो रहते तो 7 जनपथ पर थे किन्तु 10 जनपथ से पूछे बगैर देशहित में कोई काम नहीं कर सकते थे। 

हमारी पार्टी भारतीय जनता पार्टी में बूथ पर बैठने वाला कार्यकर्ता भी राष्ट्रीय अध्यक्ष तक बनता है। चाय बेचने वाला प्रधानमंत्री बनता है। कांग्रेस व मनमोहनसिंहजी हमें लोकतंत्र की दोहाई ना दे। नोटबंदी पर बोलते हुए आपने कहा कि इनकी पालित पोषित 2 लाख 24 हजार फर्जी कम्पनियां नोटबंदी के बाद बंद हुई। 17 लाख 73 हजार संदेह वाले खाते बंद हुए। आपने कहा कांग्रेस पार्टी व ईमानदारी दोनों साथ-साथ नहीं चलता। वर्ष 2013-14 तक भारत में सिर्फ 3 करोड़ 82 लाख आयकर उपभोक्ता थे जो कि अब 6 करोड़ 86 लाख इनकम टैक्स भरने वाले हो गये है। इसी तरह आपने जीएसटी से संबंधित भी कई आकड़े दिये।  आपने ने कहा कि कांग्रेस नेताओं को ईमानदार होने से परेशानी होती है। 1984 में हुए सिख नरसंहार में आरोपित एक व्यक्ति को अभी फांसी हुई और एक को उम्रकेद। जिन सवालों व कैसों को बंद कर दिया गया था, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने एस.आई.टी बनाकर जांच करवाकर अपराधियों को दण्ड दिलवाने का कार्य किया।

आपने कहा कि मैं राहुल गांधी से एक प्रश्न पूछना चाहता हूं कि 2016 में कांग्रेस पार्टी के महासचिव कमलनाथजी को पंजाब का प्रभारी बनाया था, ऐसा क्या हुआ जो उन्हें पंजाब पहुंचने के पहले ही हटा दिया गया, क्योंकि कहीं ना कहीं सिख समुदाय उन्हें भी दोषी मानता है। कमलनाथजी ने मध्यप्रदेश में धार्मिक भावनाओं को भड़काने की बात कहीं यह सब कांग्रेस की हताशा है। 

भाजपा सरकार व शिवराजसिंह चौहान ने मध्यप्रदेश को बीमारू राज्य के ओहदे से बाहर निकालकर विकासशील बनाकर चहुमुंखी विकास किया। बड़ी-बडी कम्पनियां आज मध्यप्रदेश में अपना व्यापार करने के लिये आ रही है। आपने तीन तलाक पर बोलते हुए कहा कि हमने इस पर कानून बनाया लोकसभा में पारित हुआ, राज्यसभा में कांग्रेस ने लटकाने का कार्य किया। कांग्रेस कभी किसी वर्ग का भला नहीं कर सकती। तीन तलाक को 22 मुस्लिम देशों ने स्वीकार किया है। नारी न्याय, नारी गरिमा और नारी का सम्मान करने का कार्य भारतीय जनता पार्टी ने किया है। कांग्रेस का व्यवहार हमेंशा अमानवीय व अंसवैधानिक रहा है। 

आपने कहा कि राफेल का मुद्दो हो, नोटबंदी का हो, जी.एस.टी. को हो, कांग्रेस और राहुल गांधी सिर्फ और सिर्फ झूठ और भ्रम फैला रहे है। 

इस अवसर पर आपने पत्रकार साथियों के द्वारा किये गये सवालों के संतोषजनक जवाब भी दिये। पत्रकार-वार्ता में आपके साथ राष्ट्रीय प्रवक्ता गोपालकृष्ण अग्रवाल, वरिष्ठ नेता बाबूसिंह रघुवंशी, जे.पी.मूलचंदानी, आलोक दुबे भी उपस्थित थे।

Share:


Related Articles


Leave a Comment