भूतडी अमावस्या : माँ नमॅदा में स्नान पर लगा प्रतिबन्ध

  आमजन की आस्था के साथ खिलवाड़ – ओम पटेल

अंकुश विश्वकर्मा हरदा / खबर नेशन /Khabar Nation

हरदा। नर्मदांचल क्षेत्र का प्रमुख हरदा जिला माँ नर्मदा की गोद में बसा हुआ है माँ नर्मदा हमारी संस्कृति आस्था का प्रमुख केंद्र है कोई भी शुभ काज माँ नर्मदा के पवित्र जल में स्नान करने के उपरांत ही हम शुभारम्भ करते है |
जिला कांग्रेस अध्यक्ष ओम पटेल ने बताया कि जिला प्रशासन ने हंडिया क्षेत्र मे नर्मदा स्नान पर कोविड के चलते 6अक्टूबर को प्रतिबंध लगा दिया है जो की निंदनीय एवं आमजन की आस्था के साथ खिलवाड़ है । पटेल ने कहा कि सरकार का मानना है भूतड़ी अमावस्याओं पर हंडिया नेमावर में स्नान करने से कोरोना फैलगा 6 अक्टूबर को मुख्यमंत्री हरदा दौरे पर हजारो की भीड़ जो शासन प्रशासन एवं भाजपा के द्वारा मुख्यमंत्री को दिखाने हेतु जो भीड़ जुटाई जा रही है क्या उससे कोरोना नहीं फैलेगा ? अगर फैलता है तो इसका जिम्मेदार कोन रहेगा ? आस्था के साथ खिलवाड़ करके अपनी पार्टी  हित के कार्यक्रम में भीड़ जुटाना क्या उचित है ?
जिला कांग्रेस अध्यक्ष ओम पटेल ने कहा कि भूतड़ी अमावस्या पर क्षेत्र के विशेषकर आदिवासी दलित समाज के व्यक्ति पूजन अर्चन करते है लोकदेवी – देवताओ की भी प्राचीन प्रथा के अनुसार पूजन अर्चन के साथ स्नान दान करते है  प्रशासन द्वारा धारा 144 लगायी जाएगी क्या धारा 144 माननीय मुख्यमंत्री जी के कार्यक्रम में भी लागु होगी ? या यह धारा सिर्फ नर्मदा माँ के सच्चे भक्तो के लिए लागु रहेगी ? नवरात्री में माँ दुर्गा के पंडालो पर भी प्रशासन ने रोक लगायी है वहां पर भी मात्र 10 लोगो की उपस्थति की गाइड लाइन जारी की है | क्या मंत्री जी के कवि सम्मलेन में 10 लोग से ज्यादा लोग उपस्थित नहीं होंगे क्या क्या वह भी धारा 144 लागु होगी?
जिला कांग्रेस अध्यक्ष ओम पटेल ने प्रशासन से मांग की है कि माँ नर्मदा के भक्तो की आस्था के साथ खिलवाड़ ना करे धारा 144 हटाई जाये एवं भूतड़ी अमावस्या पर माँ नर्मदा के भक्तो को स्नान की अनुमति प्रदान की जाये ।

Share:

Next

भूतडी अमावस्या : माँ नमॅदा में स्नान पर लगा प्रतिबन्ध


Related Articles


Leave a Comment