मोदी-शाह-नड्डा को आईना दिखाया मध्य प्रदेश के वरिष्ठ नेता रघुनंदन शर्मा ने 

मध्यप्रदेश भाजपा कार्यालय को श्रद्धेय कुशाभाऊ ठाकरे स्मारक बनाया जाए
भाजपा संगठन की हठधर्मिता पर कार्यकर्ता आत्मदाह के लिए तैयार
दिल्ली में हाईटेक कार्यालय बनाकर 10 साल में आम आदमी पार्टी को हरा नहीं पाए ,अकेला केजरीवाल भारी पड़ रहा है
मध्य प्रदेश का नया भाजपा कार्यालय बनाए जाने के खिलाफ लिखा पत्र 
गौरव चतुर्वेदी/ खबर नेशन/Khabar Nation
मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल दीनदयाल परिसर भाजपा कार्यालय को तोड़कर नया बनाए जाने के खिलाफ भाजपा के कार्यकर्ता ने आत्मदाह की तैयारी कर ली है। भाजपा के वरिष्ठ नेता रघुनंदन शर्मा प्रदेश कार्यालय तोड़कर नया कार्यालय बनाए जाने के खिलाफ है । परिसर स्थित दुकानों और आफिस संचालकों के पक्ष में वे उतर आए हैं।उन्होंने भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा को एक पत्र लिखकर आईना दिखाया है । इस पत्र के माध्यम से उन्होंने भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह को भी आईना दिखाने का प्रयास किया है । 
गौरतलब है की नया भाजपा कार्यालय 10 मंजिला भवन बनाए जाने को लेकर वर्तमान कार्यालय को तोड़ा जा रहा है। भाजपा के शासनकाल में कर्मठ कार्यकर्ताओं ने अपनी घर की पूंजी बेचकर भाजपा कार्यालय बनाने के लिए अपना श्रम ,अपना समय अपना परिश्रम पार्टी को समर्पित किया था। इनमें से कुछ कार्यकर्ताओं को भाजपा कार्यालय परिसर में दुकान और ऑफिस दिए गए थे । जो उन्होंने अपनी पूंजी बेचकर  एक मोटी रकम देकर किराए पर लिए थे। सूत्रों के अनुसार पत्र के मजमून में उल्लेख है कि भारत की राजधानी दिल्ली में हाईटेक कार्यालय तो बना लिया। लेकिन दिल्ली प्रदेश में सरकार नहीं बना पाए। विगत 10 वर्षों से वहां आम आदमी पार्टी की सरकार है।  मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल अकेला पूरी पार्टी पर भारी पड़ रहा है। देश में जिन राज्यों में भाजपा की सरकार है वहां अलगाववादी, आतंकवादी, गुंडों  भ्रष्टाचारियों और बलात्कारियों के खिलाफ बुलडोजर चलाया जा रहा है। मध्य प्रदेश के जिन भाजपा कार्यकर्ताओं ने खून पसीने से भाजपा कार्यालय बनाया है उन्हें पार्टी क्या समझ रही है। जो इस तरह की कार्रवाई कर रही है । 
श्री शर्मा ने पत्र में तल्ख लहजे में यह भी लिखा है कि जब युद्ध में हाथी पागल हो जाता है तो वह अपनी ही सेना के सैनिकों को कुचलने लगता है । श्री शर्मा ने पत्र में यह भी लिखा है कि भाजपा कार्यालय तोड़े जाने का निर्णय लिए जाने के पूर्व प्रदेश के वरिष्ठ भाजपा नेताओं को विश्वास में नहीं लिया गया । यह जानकारी प्रदेश के अधिसंख्य नेताओं को समाचार पत्रों के माध्यम से मिली । 
उन्होंने इस तरह के निर्णय को तुगलकी भी करार दिया है । पत्र में उन्होंने इस बात का उल्लेख किया है कि इस कार्यालय को बनाने में मध्यप्रदेश के छोटे से छोटे कार्यकर्ता का योगदान है।  गरीब कार्यकर्ता ने भी अपना पेट काटकर योगदान दिया है। यह भवन सिर्फ कार्यालय नहीं कुशाभाऊ ठाकरे, प्यारेलाल खंडेलवाल, नारायण प्रसाद गुप्ता, वीरेंद्र कुमार सकलेचा, सुंदरलाल पटवा, कैलाश चंद्र जोशी जैसे अनेक नेताओं एवं सैकड़ों जीवन दानी कार्यकर्ताओं का तपस्वी स्मारक है।  इस स्मारक को अपने जीते जी तोड़ना यह अनेक समर्पित एवं निष्ठावान कार्य कर्ताओं के हृदय पर पत्थर मारने जैसा है। श्री शर्मा ने इस बात पर भी आपत्ति जताई है कि भाजपा के वर्तमान नेतृत्व ने वरिष्ठ कार्यकर्ताओं जैसे सुमित्रा महाजन, विक्रम वर्मा, हिम्मत कोठारी, मेघराज जैन, रघुनंदन शर्मा, भंवर सिंह शेखावत, माखन सिंह चौहान में से किसी से भी परामर्श नहीं लिया । किसी का भी अभिमत नहीं लिया गया।  उन्होंने कहा कि आज यह सब लोग पदाधिकारी नहीं है, परंतु क्या अब इन सब को मिलाकर संगठन नहीं कहलाता । 
श्री शर्मा ने वर्तमान प्रदेश कार्यालय की महत्वता बताते हुए कहा है कि जब से यह कार्यालय बना है । हम विधानसभा, लोकसभा , ऊपर से नीचे सब संस्थाओं में विजयी होते रहे हैं तथा सत्ताधारी कहला रहे हैं । 
इस लोकप्रिय कार्यालय का ध्वंस हजारों कार्यकर्ताओं की भावनाओं का दमन है । 
श्री शर्मा ने पत्र में कुशाभाऊ ठाकरे के उस निर्णय का भी उल्लेख किया है । जो उन्होंने प्रदेश कार्यालय बनाने वाले ठेकेदार ,आर्किटेक्ट , निर्माणकर्ता के समक्ष कहा था । श्रद्धेय ठाकरे ने कहा था कि इस कार्यालय को 10 मंजिला जैसा बनाना । वैसा ही लोहा तथा अन्य सामग्री लगना चाहिए । वैसा ही मजबूत इस भवन को बनाया भी गया है । 
श्री शर्मा ने केंद्रीय नेताओं से आग्रह किया है कि इस कार्यालय को कुशाभाऊ ठाकरे जी का स्मारक बना देना चाहिए । जिस तरह का कार्यालय पार्टी चाहती है वह किसी और स्थान पर बनाया जाना चाहिए।
 
Bhartiy janta Party,   Sangthan(Organization),Hathadarmita(Stubborn), Madhya Pradesh, Rajdhani, Bhopal, karayla, kushabhaau Thakkar, Delhi,Rhunandan Sharma
Arvind kejriwal,Aham Adhmi Party,Hightak, Office, J.P.Nhada ,Amit Shah,Parishar, Pradhan Mantri Vidhansabha
 

 

लिखें और कमाएं
मध्यप्रदेश के पत्रकारों को खुला आमंत्रण आपके बेबाक और निष्पक्ष समाचार जितने पढ़ें जाएंगे उतना ही आपको भुगतान किया जाएगा 1,500 से 10,000 रुपए तक हर माह कमा सकते हैं अगर आप इस आत्मनिर्भर योजना के साथ जुड़ना चाहते हैं तो संपर्क करें:
गौरव चतुर्वेदी
खबर नेशन
9009155999

 

Share:

Next

मोदी-शाह-नड्डा को आईना दिखाया मध्य प्रदेश के वरिष्ठ नेता रघुनंदन शर्मा ने 


Related Articles


Leave a Comment