अमरवाड़ा के हर खेत को पानी, हर हाथ को काम देने का कार्य करेगी भाजपा सरकार

मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने अमरवाड़ा विधानसभा उपचुनाव में प्रचार के अंतिम दिन बटकाखापा एवं अमरवाड़ा में जनसभाओं को संबोधित किया
-भाजपा के पक्ष में लहर चल रही है, भाजपा अमरवाड़ा में जीत का इतिहास रचेगी
-कांग्रेस ने आदिवासियों को कभी आगे नहीं आने दिया, भाजपा उन्हें सम्मान दे रही है
-आपका एक वोट अमरवाड़ा में विकास का कीर्तिमान रचेगा, इसलिए भाजपा को जिताएं
-कांग्रेस नेता हेलीकॉप्टर से घूमते हैं, सरकार गरीबों की जान बचाने हेलीकाप्टर चला रही
-डॉ. मोहन यादव

Khabar Nation
छिंदवाड़ा

मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने छिंदवाड़ा जिले के अमरवाड़ा विधानसभा उपचुनाव में चुनाव प्रचार के अंतिम दिन सोमवार को बटकाखापा और अमरवाड़ा में जनसभाओं को संबोधित करते हुए कहा कि अमरवाड़ा के हर खेत को पानी और हर हाथ को काम देने का कार्य भाजपा सरकार करेगी। कांग्रेस के नेता घूमने के लिए हेलीकॉप्टर का उपयोग करते हैं, लेकिन भाजपा सरकार गरीबों की जिंदगी बचाने के लिए पीएम श्री हेल्थ एंबुलेंस सेवा चला रही है। कांग्रेस ने आदिवासी महापुरूषों, क्रांतिवीरों को कभी सम्मान नहीं दिया, भाजपा सरकार भगवान बिरसा मुंडा की स्मृति में आदिवासी गौरव दिवस मना रही है। जनसभा को प्रदेश शासन की मंत्री श्रीमती संपतिया उईके, सांसद श्री विवेक बंटी साहू एवं पार्टी प्रत्याशी श्री कमलेश शाह ने भी संबोधित किया।
मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने कहा कि इतनी बड़ी संख्या में आप सभी लोगों की उपस्थिति और चेहरे की चमक बता रही है कि यहां भारतीय जनता पार्टी के पक्ष में लहर चल रही है। अमरवाड़ा विधानसभा क्षेत्र की पूरी जनता भाजपा के साथ है, यहां हमारी पार्टी को कोई नहीं हरा सकता है।
आदिवासी महापुरूषों को सम्मान देने के साथ उनकी वीरता की गाथाएं छात्रों को पढ़ाई जाएगी
मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में भाजपा सरकार गरीब कल्याण के कार्य कर रही है। तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने के बाद श्री नरेन्द्र मोदी जी ने 3 करोड़ पीएम आवास बनाने को मंजूरी प्रदान की है। अमरवाड़ा क्षेत्र में जिन गरीबों के पास पक्के मकान नहीं हैं, उन सभी को पीएम आवास के तहत पक्के मकान बनाकर दिए जाएंगे। अंग्रेजों को धूल चटाने वाले आदिवासी जननायक भगवान बिरसा मुंडा की वीरता को कांग्रेस ने कभी जनता के सामने नहीं आने दिया। हमारे प्रदेश के क्रांतिवीर जननायक टंट्या मामा के वीरता को भी जनता के सामने नहीं आने दिया। वीरांगना रानी दुर्गावती, अवंतीबाई लोधी की वीरता को भी जनता को नहीं बताया गया। लेकिन श्री नरेन्द्र मोदी जी के प्रधानमंत्री बनने के बाद भाजपा की केंद्र और राज्य सरकार आदिवासी महापुरूषों को सम्मान देने का कार्य कर रही है। हमारी सरकार 2 करोड़ की लागत से जबलपुर में रानी दुर्गावती का स्मारक बनवा रही है। खरगौन विश्वविद्यालय का नाम टंट्या मामा भील के नाम पर किया गया है। राजा शंकर शाह, रघुनाथ शाह को भी भाजपा सरकार ने सम्मान देने का कार्य किया है। भाजपा सरकार आदिवासी वीर महापुरूषों की वीरता को स्कूली छात्रों को पाठ्यक्रमों में शामिल करेगी।
अमरवाड़ा क्षेत्र में सिंचाई परियोजना के साथ पीजी कॉलेज खुलेगा
मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने कहा कि अमरवाड़ा क्षेत्र में पीने के पानी के साथ सबसे बड़ी समस्या सिंचाई के लिए पानी की है। इस क्षेत्र में नदियों को जोड़कर, बड़े बांध बनाकर हर खेत तक सिंचाई के लिए पानी पहुंचाया जाएगा। इस क्षेत्र में पीजी कॉलेज भी खोला जाएगा। आदिवासी क्षेत्र के बच्चों को प्रदेश सरकार और केंद्र सरकार की नौकरी के लिए निःशुल्क कोचिंग दी जाएगी। इस क्षेत्र के लोगों को रोजगार के साधन भी भाजपा सरकार उपलब्ध करा रही है। खेती के साथ पशुपालन को बढ़ावा दिया जा रहा है। मुख्यमंत्री ने कहा कि मैं स्व. मनमोहन शाह बट्टी के निवास गया था, बगिया में उनकी समाधि स्थल पर जाकर पुष्पांजलि अर्पित की। मैं आप सभी को विश्वास दिलाता हूं कि स्व. मनमोहन शाह बट्टी के सभी सपनों और अधूरे कार्यों को भाजपा सरकार पूरा करेगी। स्व. मनमोहन शाह बट्टी आज जहां कहीं भी हैं, वे हमें और भाजपा को आशीर्वाद दे रहे हैं।
आपका एक वोट अमरवाड़ा में विकास के कीर्तिमान स्थापित करेगा
मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने कहा कि आप सभी का एक वोट इस क्षेत्र के विकास को गति  देगा। 10 जुलाई को प्रातः 7 बजे आप सभी अपने-अपने मतदान केन्द्रों पर पहुंचकर भारतीय जनता पार्टी को अपना वोट रूपी आशीर्वाद प्रदान करें, भाजपा सरकार इस क्षेत्र में विकास में चार चांद लगाएगी। आपका एक वोट इस क्षेत्र के विकास को गति देगा। कांग्रेस नेता हमेशा झूठ फैलाते हैं, उनके झूठ के चंगुल में नहीं फंसना है। कांग्रेस के छिंदवाड़ा से कमलनाथ करीब 40 साल तक सांसद रहे, लेकिन अमरवाड़ा क्षेत्र में सिंचाई और रोजगार के लिए कोई कार्य नहीं किया है। आप सभी भाजपा के प्रत्याशी श्री कमलेश शाह को वोट देकर ऐतिहासिक मतों से विजयी बनाएं, भाजपा सरकार विकास के नए कीर्तिमान स्थापित करेगी।
मुख्यमंत्री के समक्ष कांग्रेस नेताओं ने ली भाजपा की सदस्यता
अमरवाड़ा में जनसभा के दौरान मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव के समक्ष अमरवाड़ा यादव महासभा के अध्यक्ष एवं कांग्रेस नेता श्री संजय यादव ने अपने सैकड़ों समर्थकों और कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता ग्रहण की है। श्री संजय यादव के साथ धनमान उइके, श्री कन्हैया उइके, श्री मनोज उइके, श्री मनीराम उइके, श्री सिराजलाल भलावी, श्री कोदूलाल भलावी, श्रीमती कुसुम लाल इनवाती सहित अन्य शामिल हैं। मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने भाजपा में शामिल होने वाले नेताओं को पार्टी का अंगवस्त्र पहनाकर स्वागत किया और कहा कि आप एक राजनीतिक दल में नहीं बल्कि परिवार में शामिल हुए हैं। आज से आप सभी भाजपा परिवार के सदस्य हैं।
इस अवसर पर प्रदेश शासन के मंत्री श्री दिलीप अहिरवार, विधायक श्री दिनेश राय मुनमुन, जिलाध्यक्ष श्री शेषराव यादव, जिला संगठन प्रभारी श्री संतोष पारिक, पूर्व विधायक श्री नानाभाऊ मोहोड़, जिला महामंत्री श्री टीकाराम चंद्रवंशी सहित पार्टी पदाधिकारी, जनप्रतिनिधि और कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

Share:


Related Articles


Leave a Comment