आज हम पर्यावरण बचायेंगे तो कल हम बचेंगे

एक विचार Aug 12, 2019


वृक्ष जलअन्न और जीवन है : उपेन्द्र जूगादे



            भोपाल। अखिल भारतीय ग्राहक पंचायत कोलार इकाई के द्वारा ग्राम थुऑखेडा कोलार रोड पर हनुमान मंदिर परिसर में वृक्षारोपण कार्यक्रम का आयोजन किया गया।
            इस अवसर पर ग्राहक पंचायत के सचिव डॉ. अनूप श्रीवास्तव ने कहा कि संसार में कोई ऐसी वनस्पति नहीं है जो औषधि न हो। औषधि से ही हर इलाज संभव है। इसलिए हम सभी को अधिक से अधिक पौधे लगाकर पर्यावरण को सुरक्षित रखना चाहिए। अगर हम आज पर्यावरण की रक्षा करेंगे तो कल हमारी रक्षा पर्यावरण करेगा। 
            कोलार इकाई के अध्यक्ष श्री उपेन्द्र जुगादे ने कहा कि वृक्ष से ही जल, अन्न और जीवन है। इसके बिना जीवन संभव ही नहीं है। हम सब मिलकर पर्यावरण को रक्षा करेंगे तो आने वाली पीढ़ी हमसे ही सीखेगी। जिससे युवा इस पर्यावरण की रक्षा के लिए आगे आयेंगे और अधिक से अधिक पौधे लगाकर क्षेत्र को खुशहाल और समृद्ध बनायेंगे। इस अवसर पर मंदिर समिति के महंत श्री रामकृष्णदास महाराज ने भी वर्ष भर पर्यावरण चिंता करने और समाज को पर्यावरण कल्याण हेतु आगे आने का आव्हान किया। 
            इस अवसर पर ग्राहक पंचायत के प्रांत सचिव श्री हरीश बारी, सचिव श्री हेमन्त तैलंग,अध्यक्ष श्री उपेन्द्र जुगादे, उपाध्यक्ष श्री राघेवन्द्र सिंह, सचिव डॉ. अनूप श्रीवास्तव, श्री ध्रुव तैंलग, श्री राजेश एवं श्री पप्पू ने वृक्षारोपण किया। 

Share:

Next

आज हम पर्यावरण बचायेंगे तो कल हम बचेंगे


Related Articles


Leave a Comment