प्रबुद्ध महिलाओं को बताईं मोदी सरकार के 8 वर्षों की उपलब्धियां

एक विचार Jun 13, 2022


भाजपा बुद्धिजीवी प्रकोष्ठ ने आयोजित की प्रबुद्ध महिला संगोष्ठी

खबर नेशन / Khabar Nation 

भोपाल। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी की सरकार के 8 वर्ष पूर्ण होने पर भाजपा बुद्धिजीवी प्रकोष्ठ द्वारा शनिवार को होटल आमेर पैलेस में प्रबुद्ध महिला संगोष्ठी आयोजित की गई। इसमें भोपाल संभाग की प्रबुद्ध महिलाओं ने भाग लिया।
विधायक श्रीमती कृष्णा गौर ने संगोष्ठी को संबोधित करते हुए कहा कि पिछले 8 वर्षों में भारत विश्व पटल पर अग्रणी बना है। इन 8 सालों में गांव, गरीब और किसानों सहित समाज के हर वर्ग की चिंता मोदी सरकार ने की है। गरीबों को उज्जवला योजना के अंतर्गत एलपीजी सिलेंडर, जनधन खाता जैसी अनेकों सुविधाएं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने उपलब्ध करायी हैं। प्रधानमंत्री जी ने बीते सालों में प्रधानमंत्री आवास योजना के जरिए गरीबों का जीवन बदलने का काम किया है, तो आजादी के बाद पहली बार आयुष्मान भारत योजना के माध्यम से 5 लाख तक का उपचार मुफ्त कराकर करोड़ों जिंदगियों को बचाने का काम किया है।
संगोष्ठी को सम्बोधित करते हुए पार्टी की प्रदेश प्रवक्ता सुश्री नेहा बग्गा ने कहा कि मोदी जी के आठ वर्षों का कार्यकाल सेवा, सुशासन और गरीब कल्याण के उनके संकल्प को पूरा करने वाले रहे हैं। पहले सरकार एक रुपया भेजती थी, तो सिर्फ 15 पैसे लोगों तक पहुंचते थे। आज हमें गर्व है कि प्रधानमंत्री जी जब किसान सम्मान निधि के 21 हजार करोड़ रुपये भेजते हैं, तो पूरे 21 हजार करोड़ ही किसानों के खातों में पहुंचते हैं। केन्द्र सरकार ने महिलाओं के लिए अनेकों योजनाएं संचालित कर उन्हें राहत प्रदान की है।
भाजपा बुद्धिजीवी प्रकोष्ठ के प्रदेश संयोजक श्री अनुराग प्यासी ने संगोष्ठी को संबोधित करते हुए कहा कि बताया कि मोदी सरकार के 8 सालों में देश में सुखद परिवर्तन आया है। देश विकसित राष्ट्र बनने की ओर तेजी अग्रसर है।  प्यासी ने कहा कि वैसे तो प्रधानमंत्री मोदी की योजनाएं समाज के हर वर्ग के लिए हैं, लेकिन उन्होंने स्व सहायता समूहों के माध्यम से महिलाओं को आर्थिक रूप से आत्मनिर्भर बनाने की जा पहल की है, वह महिलाओं के जीवन में क्रांतिकारी बदलाव लाने वाली है।
कार्यक्रम में प्रकोष्ठ के सह-संयोजक श्री जे.एल.गुप्ता, श्रीमती अदिति शर्मा, प्रदेश सोशल मीडिया प्रभारी सक्षम अग्रवाल सहित भोपाल संभाग की प्रबुद्ध महिलाएं उपस्थित थी।

Share:


Related Articles


Leave a Comment