मध्यप्रदेश पुलिस के पास नेशनल टूर्नामेंट के लिए बजट में प्रर्याप्त धन नहीं

खेल Nov 22, 2019


सरकार से राशि मांगने की बजाय टूर्नामेंट की स्मारिका से इकठ्ठा कर रहे पैसा
खबर नेशन /Khabar Nation

मध्यप्रदेश पुलिस के पास 19 वीं अखिल भारतीय वाटर स्पोर्ट्स प्रतियोगिता के लिए पैसा नहीं है । इस बात का खुलासा अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक /पुलिस महानिरीक्षक चम्बल जोन डी पी गुप्ता ने अर्द्ध शासकीय पत्र के माध्यम से किया है। पत्र के माध्यम से विभागीय मातहत अफसरों को विज्ञापन एकत्रित करने के निर्देश दिए जा रहे हैं । जो इस अवसर पर प्रकाशित होने वाली स्मारिका में प्रकाशित किए जाएंगे।
गौरतलब है कि अखिल भारतीय पुलिस स्पोर्ट्स कंट्रोल बोर्ड नई दिल्ली द्वारा 19 वीं अखिल भारतीय वाटर स्पोर्ट्स प्रतियोगिता 2019 की जबाबदारी सौंपी गई है। यह प्रतियोगिता 12 दिसंबर से 16 दिसंबर तक भोपाल में आयोजित की जाएगी । मध्यप्रदेश के पुलिस महानिदेशक ने अर्द्ध शासकीय पत्र 1169/19 दिनांक 02/11/2019 के माध्यम से पुलिस विभाग के विभिन्न स्तरों से विज्ञापन एकत्रित करने के निर्देश दिए हैं । पत्र में निर्देश दिए गए हैं कि ऐसे व्यक्ति/ संस्था से जिससे विज्ञापन प्राप्त किया जा रहा है, उसके विरुद्ध कोई अपराधिक प्रकरण विचाराधीन नहीं हो और उसकी कोई सांप्रदायिक अथवा राजनीतिक संबद्धता भी नहीं हो।
खबर नेशन के पास पत्र की प्रतिलिपि मौजूद है । पत्र में यह भी उल्लेख है कि पूर्व में भी इस तरह का सहयोग प्राप्त किया जाता रहा है । विज्ञापन की दरें इस प्रकार निर्धारित की गई हैं । फुल पेज 50000 (कलर्ड) , हाफ पेज 30000 (कलर्ड) ,
क्वार्टर पेज 17000 (कलर्ड) , कव्हर पेज सेकेंड 80000(कलर्ड) , सेकेंड लास्टर कव्हर पेज 70000 (कलर्ड) , बैक कवर हर लेज लास्ट पेज 100000 (कलर्ड) ,  दरें निर्धारित की गई है । मध्यप्रदेश के हर जिले के पुलिस अधीक्षक को अलग-अलग टारगेट देकर विज्ञापन राशि एकत्रित करने को कहा गया है । विज्ञापन की डिजाइन और राशि 7वीं वाहिनी विसबल भोपाल को भेजने के निर्देश दिए गए हैं ।

Share:


Related Articles


Leave a Comment