चलो पंचायत अभियान में 21 हजार से अधिक पंचायतों का गठन

राजनीति Apr 17, 2018

युवा मोर्चा की पंचायत गठन टोली की बैठक संपन्न

भोपाल। भारतीय जनता युवा मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष अभिलाष पाण्डे ने कहा कि युवा मोर्चा ने मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान के दिशा निर्देशों पर पंचायत गठन का अभियान प्रारंभ किया हैं। पंचायत गठन अभियान के माध्यम से मोर्चा प्रत्येक पंचायत में11 सदस्यीय टीम गठित कर रहा हैं। अभियान के तहत अभी तक 21775 पंचायत एवं 5200 नगरीय निकाय वार्डो में 11 सदस्यीय टीम का गठन पूर्ण कर लिया हैं। जल्दी ही शेष पंचायतों एवं वार्डो में गठन पूर्ण कर लिया जायेगा। पंचायत गठन अभियान के माध्यम से प्रदेश के ढाई लाख से अधिक युवा सीधे युवा मोर्चा से जुड़कर मिशन 2018 में जुटकर मध्यप्रदेश में चौथी बार भाजपा सरकार बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभायेंगे। यह बात पाण्डे ने युवा मोर्चा की पंचायत गठन की प्रदेश टोली, प्रवासी कार्यकर्ता एवं संभागीय आईटी, मीडिया एवं सोशल मीडिया की बैठक को संबोधित करते हुए कही। बैठक को चलो पंचायत के प्रदेश प्रभारी एवं मोर्चा कोषाध्यक्ष चन्द्रप्रकाश मिश्रा ने भी संबोधित किया।

उन्होंने कहा कि युवा मोर्चा के चलो पंचायत अभियान के तहत प्रत्येक पंचायत एवं वार्ड में एक संयोजक एवं दस सदस्यीय टीम का गठन किया जा रहा हैं। जिसमें पंचायत में रहने वाले सोशल मीडिया के सक्रिय युवा के साथ समाजसेवा के क्षेत्र में विशेष काम करने वाले युवाओं को जोड़ने के लिए खासा ध्यान रखा गया हैं। उन्होंने कहा कि पंचायत गठन के साथ ही पंचायत स्तर तक विभिन्न कार्यक्रम होंगे। 22 अप्रैल को मेरी पंचायत मेरी पहचान कार्यकम में पंचायत के किसी भी एक सार्वजनिक स्थान पर पंचायत टोली द्वारा स्वच्छता अभियान चलाया जायेगा।

बैठक में मोर्चा के प्रदेश उपाध्यक्ष सुदीप भदौरिया, वैभव पंवार, प्रदेश मंत्री दीपक उइके, प्रदेश कार्यालय मंत्री दीपेन्द्रसिंह पाल सहित मोर्चा के सोशल मीडिया, मीडिया एवं आईटी के प्रभारी एवं सह प्रभारी उपस्थित थे। (खबरनेशन / Khabarnation)
 

Share:


Related Articles


Leave a Comment