मोदी जी, आम खाना, कुर्ता काटना मत सिखाईये, रोजगार, कालेधन, 15 लाख का क्या हुआ ये बताइये?

राजनीति May 15, 2019

खबरनेशन/Khabarnation  

राहुल गांधी बोले 

·         मांगा मोदी का रिपोर्ट कार्ड कहा, बताएं पांच साल में युवाओं के लिए क्या किया

·         मोदी जी...जब भी बारिश होती है तो क्या विमान रडार से गायब हो जाते हैं?

·         मैं भाजपा नहीं, कांग्रेस हूं कभी मोदी के मां-बाप के बारे में बात नहीं करूंगा

मैं मर जाऊंगा लेकिन कभी भी नरेंद्र मोदी के परिवार के बारे में, उनके माता-पिता के बारे में नहीं बोलूंगा। मैं भाजपा नहीं हूं, मैं कांग्रेस हूं। जितनी गालियां वह मुझे देते हैं, हम उन्हें उतना ही प्यार देंगे। हम इस चुनाव में नरेन्द्र मोदी को प्यार से हराएंगे। - राहुल गांधी

मोदी जी आज कल बहुत मध्यप्रदेश का दौरा कर रहे हैं। मोदी जी तब मप्र नहीं आते थे जब किसान आत्महत्या करते थे, तब भी नहीं आए, जब किसानों पर गोलियां चलाईं गईं। अब आ रहे हैं क्योंकि अब वोट मांगना है, कलाकारी करना है, लकिन जनता अब इनकी कलाकारी की राजनीति को समझ चुकी है। - कमलनाथ

नीमच, तराना, खंडवा/

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने मध्यप्रदेश के नीमच में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर गुमराह करने का आरोप लगाते हुए कहा कि मोदी जी आपने देश की जनता को आम खाना सिखा दिया, कुर्ता काटना सिखा दिया, अब आप देश को ये भी बता दीजिए कि आपने पांच सालों में हिंदुस्तान के बेरोजगार युवाओं के लिए क्या किया है? किसानों को उनकी उपज का सही दाम दिलाने के बारे में क्या किया? देश के लोग इस बारे में जानना चाहते हैं।

मप्र के मालवा-निमाड़ अंचल में दूसरी बार चुनाव प्रचार करने के आए राहुल गांधी ने आज नीमच, उज्जैन और खंडवा में चुनावी सभाओं को संबोधित किया। उन्होंने नीमच-मंदसौर से पार्टी की उम्मीदवार मीनाक्षी नटराजन, उज्जैन से बाबूलाल मालवीय और खंडवा से अरूण यादव के लिए वोट मांगे। इस दौरान उनके साथ मप्र के मुख्यमंत्री कमलनाथ और छग के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल भी मौजूद रहे।

बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार के साथ मोदी के साक्षात्कार की ओर इशारा करते हुए राहुल ने कहा, आजकल नरेंद्र मोदी जी के साक्षात्कार देखिए। मोदी जी देश को बताएंगे, मैं आम को इस तरह से खाता हूं। मैं पेड़ पर चढ़कर आम को लेकर आता हूं और आम को इस तरह से छीलता हूं। फिर मोदीजी कहेंगे, देखो मेरा कुर्ता देखो। मैंने कुर्ते की स्लीव को काटा, क्योंकि मैं सूटकेस में जगह बनाना चाहता था। अरे मोदीजी, आम खाना मत सिखाइए। कुर्ता काटना मत सिखाइए। आप लोगों को बताइए कि आपने रोजगार देने, भ्रष्टाचार रोकने, कालाधन विदेशों से वापस लाने और किसानों को उनके उपज का सही दाम दिलाने के बारे में क्या किया?

कभी मोदी के मां-बाप के बारे में बात नहीं करूंगा

तराना की सभा में राहुल ने कहा कि हम किसी से नफरत नहीं करते। हिन्दुस्तान के सब लोग हमारे हैं। नरेंद्र मोदी जी नफरत से बात करते हैं। मेरे पिता का अपमान करते हैं, दादी-परदादा के बारे में बोलते हैं मैं मर जाऊंगा लेकिन कभी भी नरेंद्र मोदी के परिवार के बारे में, उनके माता-पिता के बारे में नहीं बोलूंगा। मैं भाजपा नहीं हूं, मैं कांग्रेस हूं। जितनी गालियां वह मुझे देते हैं, हम उन्हें उतना ही प्यार देंगे। हम इस चुनाव में नरेन्द्र मोदी को प्यार से हराएंगे।

15 मिनट मुझसे बहस करें मोदी

राहुल ने कहा कि भ्रष्टाचार के बारे में नरेन्द्र मोदी मुझसे बात ही नहीं करते। मैंने कितनी बार कहा कि इस मुद्दे पर मुझसे 15 मिनट बहस कर लें लेकिन वह नहीं करते, क्योंकि चैकीदार राफेल पर बात नहीं करते क्योंकि चैकीदार (जनता बोली चोर है)।

मोदी के रडार वाले बयान पर भी सवाल उठाया

राहुल ने कहा - हमारे प्रधानमंत्री बतातें है कि वायुसेना के लोग बैठे थे बालाकोट की बात चल रही थी। सेना के अधिकारियों ने कहा कि मौसम खराब है, मोदी जी अफसरों से कहते हैं कि फायदा होगा, बादल में, आंधी में, तूफान में..रडार हवाई जहाज को नहीं देख पाएगा...कमाल है। अच्छा मोदी जी जब हिंदुस्तान में बारिश आती है तो पूरे के पूरे हवाई जहाज रडार से गायब हो जाते हैं क्या?’’

मोदी गोली चलाते हैं, हम कर्जा माफ करते हैं

राहुल ने कहा - मोदी कहते हैं कि सेना तो मोदी की है और किसी की नहीं। यहां मंदसौर में किसानों पर गोलियां किसने चलाईं? जब आपसे किसानों का कर्ज माफ करने की बात कही, तो आपने अंबानी का कर्जा माफ कर दिया। किसानों का कर्जा कांग्रेस माफ करती है।

56 इंच का सीना वाला चैकीदार डरता है

खंडवा लोकसभा से कांग्रेस प्रत्याशी अरुण यादव के समर्थन में हुई जनसभा में भी राहुल ने भाजपा और पीएम नरेन्द्र मोदी पर जमकर निशाना साधा। राहुल ने कहा कि 56 इंच का सीना वाला चैकीदार डरता है, क्योंकि सच्चाई सामने आ जाएगी। राहुल ने कहा कि फ्रांस के राष्ट्रपति से मोदी ने कहा था कि राफेल का सौदा अनिल अंबानी को दिया जाए। राफेल घोटाले पर मोदी जी आप मुझसे बहस क्यों नहीं करते, मुझसे 15 मिनट बहस कीजिए लेकिन वह नहीं करते। 56 इंच की छाती वाला चैकीदार डरता है, क्योंकि घोटाले की सच्चाई सामने आ जाएगी। मोदी जी ने संसद में लंबा भाषण दिया डेढ़ घंटा लेकिन मेरे सवाल का जवाब नहीं दिया। राफेल घोटाले पर कार्रवाई होगी और देश को पता चलेगा कि वह चोर है।

मोदी की छाती 56 इंच की है तो कांग्रेस का दिल 56 इंच का

तराना की सभा में पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चैहान पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा- हमने कहा था कि मप्र में 10 दिन में किसानों का कर्जा माफ होगा। 2 दिन में इस पर काम शुरू कर दिया। शिवराज सिंह झूठ बोलते हैं, कहते हैं, किसानों का कर्जा माफ नहीं हुआ। अरे, हमने तो शिवराज के परिवार का कर्जा भी माफ कर दिया है। कमलनाथ जी जरा नाम बताईये...रोेहित सिंह गांव जैत यह कौन है शिवराज के भाई, निरंजन सिंह शिवराज के भतीजे दोनों का कर्जा माफ...। सब हमारे है..हम किसी से नफरत नहीं करते। मोदी का सीना 56 इंच का है जबकि कांग्रेस पार्टी का दिल 56 इंच का है।

120 घंटे और झूठ बोल लें मोदी-शिवराज

मुख्यमंत्री कमलनाथ तीनों सभाओं में राहुल गांधी के साथ मंच पर रहे। मुख्यमंत्री ने कहा कि मोदी जी आज कल बहुत मध्यप्रदेश का दौरा कर रहे हैं। मोदी जी तब मप्र नहीं आते थे जब किसान आत्महत्या करते थे, तब भी नहीं आए, जब किसानों पर गोलियां चलाईं गईं। अब आ रहे हैं क्योंकि अब वोट मांगना है, कलाकारी करना है, लेकिन जनता अब इनकी कलाकारी की राजनीति को समझ चुकी है। मोदी जी पिछले 5 साल से झूठ बोल रहे हैं, अब बस 120 घण्टे बचे हैं झूठ बोलने के लिए। प्रदेश की जनता ने पांच माह पहले मामा को रवाना किया अब चैकीदार को करेंगे।

Share:


Related Articles


Leave a Comment