जनता की भलाई और देश और प्रदेश के विकास के काम हमारी पार्टी करती है : चौहान

राजनीति Sep 24, 2022

खबर नेशन / Khabar Nation  

मुख्यमंत्री ने डिण्डौरी एवं मंडला में चुनावी जनसभा को किया संबोधित
डिण्डौरी/मण्डला: देश प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में तेजी से आगे बढ़ रहा है। आज कांग्रेस की हालत खराब है, लोग कांग्रेस छोड़़कर जा रहे हैं। राहुल गांधी भारत जोड़ों यात्रा कर रहे हैं, लेकिन जहां देखो वहां लोग कांग्रेस छोड़कर भाग रहे हैं। अब कांग्रेस में कोई दम बचा नहीं है। इसलिए अगर जनता की भलाई और देश और प्रदेश के विकास का कोई काम करेगा, तो वह भारतीय जनता पार्टी है। यह बात मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने शुक्रवार को डिण्डौरी एवं मण्डला जिले में पार्टी प्रत्याशियों के समर्थन में आयोजित जनसभाओं को संबोधित करते हुए कही। जनसभा को केन्द्रीय मंत्री फग्गनसिंह कुलस्ते ने भी सम्बोधित करते हुए भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशियों को विजय बनाने की अपील की।  
डिण्डौरी जिला मुख्यालय को मिनी स्मार्ट सिटी बनाया जाएगा
मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि नर्मदा जी हमारी मां हैं और हम सभी मैया की पूजा करते हैं। नर्मदा जी में दूषित जल नहीं जाए इसके लिए ट्रीटमेंट प्लांट लगाये जायेंगे। मल-जल ट्रीट करके ही जल को नर्मदा जी में मिलने दिया जायेगा। मुख्यमंत्री शहरी अधोसंरचना विकास योजना के अन्तर्गत डिण्डौरी को पहले और द्वितीय चरण के लिए 11 करोड़ 98 लाख की राशि दी गई। अमृत मिशन 2 के अंतर्गत डिण्डौरी को फिर 9 करोड़ रुपये स्वीकृत किए गए है, ताकि पेयजल, सीवेज और पार्कों के विकास का काम हो सके। हमने फैसला किया है कि डिण्डौरी के जिला अस्पताल को 300 बिस्तर का अस्पताल बनाया जाएगा, ताकि लोगों को इलाज में कोई परेशानी ना हो। डिण्डौरी नर्मदा जी के तट पर स्थित है और चारों तरफ से छोटे-छोटे पहाड़ों से घिरा हुआ है। जबलपुर से अमरकंटक तक हरियाली का राज है। धीरे-धीरे हमारा डिण्डौरी सज और संवर रहा है। इसलिए डिण्डौरी जिला मुख्यालय को मिनी स्मार्ट सिटी बनाया जाएगा। उन्होंने कहा कि बच्चों की पढ़ाई के लिए बेहतर शिक्षा का केंद्र बने, इसलिए हमने सीएम राइज स्कूल खोलने का भी निर्णय लिया है। श्री चौहान ने कहा कि शिक्षा की गुणवत्ता ठीक करने के लिए सीएम राइज स्कूल योजना लायी गयी है। इन स्कूलों को प्राइवेट स्कूल से बेहतर बनाएंगे। इन स्कूलों में लेब, लाइब्रेरी और खेल के मैदान होगें।
पार्टी प्रत्याशी को विजयी बनाकर विकास की जवाबदारी मुझे सौंपे
मुख्यमंत्री श्री चौहान ने मंडला के बिछिया में जनसभा को सम्बोधित करते हुए कहा कि विकास का कार्य करने की क्षमता यदि किसी में है, तो वह केवल भारतीय जनता पार्टी में है। आपके आशीर्वाद से केन्द्र और राज्य सरकार की सभी जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ पहुंचाने के लिए सतत कार्य कर रहा हूं। मुख्यमंत्री शहरी पेयजल योजना के अंतर्गत हर घर में शुद्ध पेयजल दिया जायेगा। बिना पानी के बिछिया को नहीं रहने देंगे, हम इसके लिए कटिबद्ध हैं। विकास के समस्त कार्य हम निरंतर कर रहे है। एक लाख सरकारी नौकरियों में भर्ती की जायेगी और स्वरोजगार की योजनाओं के माध्यम से आत्मनिर्भर बनाने की हम कोशिश कर रहे हैं। मुख्यमंत्री उद्यम क्रांति योजना में 1 लाख से 50 लाख रुपये तक लोन दिये जायेंगे और लोन की गारंटी भी हमारी सरकार देगी। उन्होंने जनता से आग्रह करते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशियों को अपना आशीर्वाद देकर भारी मतों से विजयी बनाइये और विकास की जवाबदारी मुझे सौंप दीजिये।
मंच पर पार्टी के राष्ट्रीय मंत्री ओमप्रकाश धुर्वे, जिला अध्यक्ष नरेन्द्र सिंह राजपुत, पंकज सिंह टेकाम, कैलाशचन्द्र जैन, डॉ. सुनील जैन, अवधराज बिलैया, जयसिंह मरावी सहित जिला पदाधिकारी उपस्थित थे।

 

लिखें और कमाएं
मध्यप्रदेश के पत्रकारों को खुला आमंत्रण आपके बेबाक और निष्पक्ष समाचार जितने पढ़ें जाएंगे उतना ही आपको भुगतान किया जाएगा 1,500 से 10,000 रुपए तक हर माह कमा सकते हैं अगर आप इस आत्मनिर्भर योजना के साथ जुड़ना चाहते हैं तो संपर्क करें:
गौरव चतुर्वेदी
खबर नेशन
9009155999

 

 

 

 

 

Share:


Related Articles


Leave a Comment