चारे का पैसा निकल रहा है, लेकिन गोवंश केवल कागजों में दर्ज: अजयसिंह

राजनीति Oct 06, 2022

खबर नेशन / Khabar Nation     

मप्र में चारा घोटाला पार्ट-दो जोर शोर से चल रहा है
शिवराजसिंह जांच कराएं तो पूरा फर्जीवाड़ा सामने आ जायेगा: अजयसिंह

भोपाल: पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजयसिंह ने आरोप लगाया है कि मध्यप्रदेश में चारा घोटाला पार्ट-दो जोर शोर से चल रहा है। यह सब शिवराज सरकार की शह पर हो रहा है। पंचायत विभाग के अफसर और रसूखदार भाजपा नेताओं की मिलीभगत से न्यूनतम साझा कार्यक्रम चल रहा है। गोशालाओं के लिए चारे के नाम पर मोटी रकम डकारी जा रही है। यदि गहराई से जांच हो जाए तो पूरे प्रदेश में करोड़ो का फर्जीवाड़ा सामने आ जायेगा और सबकी पोल खुल जायेगी।
अजयसिंह ने कहा कि प्रदेश में करोड़ों रूपये खर्च कर गोशालाओं का निर्माण कराया जा रहा है जो अभी तक अधूरी पड़ी हैं। मजे की बात तो यह है कि गायों के भूसे के लिए हर महीने राशि निकाली जा रही है। बावजूद इसके सड़क किनारे गायें मर रही हैं और कंकाल ही कंकाल नजर आ रहे हैं। भाजपा सरकार गायों के रहने और खाने के लिए करोड़ों फूंक चुकी है। सब कुछ कागजों में हो रहा है। गोवंश की उपस्थिति दर्ज कराकर करोड़ों रूपये आहरित किये जा रहे हैं। गोशाला संचालन समिति के सदस्य न तो बैठक करते हैं न ही निरीक्षण। ऐसा लगता है कि घपले में उनका मौन समर्थन मिला हुआ है।
अजयसिंह ने सीधी जिले का उदाहरण देते हुए बताया कि जिले में 13 गोशालाएं शासकीय और तीन एनजीओ के माध्यम से संचालित की जा रही हैं। लेकिन यहाँ देखरेख के अभाव में दो वर्ष के अंदर 416 गायों ने दम तोड़ दिया। अभी तक गोशाला समिति की एक भी बैठक अधिकारियों द्वारा नहीं बुलाई गई। वे भूसे के नाम पर सिर्फ बजट निकालने तक सीमित रहे और गायें मरती गईं। सभी 16 गोशालाओं में 128 मवेशी दर्ज हैं। मुख्यमंत्री यदि इसकी जांच कराते हैं तो गायों का भूसा खाने वालों की सारी हकीकत सामने आ जायेगी। अभी तक 70 लाख रूपयों का भुगतान हो चुका है।
सिंह ने कहा कि जिले के अकौरी गाँव में बड़ी गोशाला का निर्माण तीन साल से किया जा रहा है लेकिन काम अभी तक अधूरा है। अधूरे काम को पूरा बता कर मूल्यांकन पूरा हो चुका है और 35 लाख रूपये की राशि निकाल ली गई है। मजदूरों को भुगतान नहीं किया गया है। पूरा गाँव आवारा पशुओं से परेशान है लेकिन रसूखदारों के डर के कारण कोई कुछ नहीं बोल रहा है। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार भ्रष्टाचार में आकंठ डूबी हुई है। पहले मध्यान्ह भोजन में करोड़ों का घपला हुआ अब गाय का चारा जीम गये। शिवराजसिंह पूरे प्रदेश में चल रहे चारा घोटाला की तत्काल जांच कराएं और दोषियों के विरुद्ध कार्यवाही करें।

 

लिखें और कमाएं
मध्यप्रदेश के पत्रकारों को खुला आमंत्रण आपके बेबाक और निष्पक्ष समाचार जितने पढ़ें जाएंगे उतना ही आपको भुगतान किया जाएगा 1,500 से 10,000 रुपए तक हर माह कमा सकते हैं अगर आप इस आत्मनिर्भर योजना के साथ जुड़ना चाहते हैं तो संपर्क करें:
गौरव चतुर्वेदी
खबर नेशन
9009155999

 

 

 

 

 

Share:


Related Articles


Leave a Comment