किसानों को गुमराह कर रही हैं कांग्रेस-रणवीरसिंह रावत

राजनीति May 29, 2018

इंदौर। भाजपा किसान मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष रणवीरसिंह रावत ने पत्रकार-वार्ता में कहा कि कांग्रेस किसानों का शोषण पिछले 70 वर्षाे से करती आ रही हैं। पिछली कांग्रेस सरकार के समय किसानों को ऋण लेने और नहीं चुकाने पर उन्हें अपमानित किया जाता था, जिसमें किसानों को उनके घरों के बर्तन, कृषि के लिये उपयोगी पशुओं को जप्ती, घरों की चदद्रे, घरों तक की कुर्की कर किसानों को चौराहे पर अपमानित करने में कोई कसर नई छोड़ी जाती थी। जबकि भारतीय जनता पार्टी की सरकार केन्द्र तथा राज्य में किसानों की हितेषी सरकारे हैं। जिन्होंने संकल्प लिया हैं कि किसानों की आय दो गुना करने के लिये जो भी संभव कदम होंगे हम करेंगे। 

हमारे प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने किसानों की उपज का सही मूल्य मिल सके, उसके लिये प्रदेश में भावांतर सबसे महत्वपूर्ण किसान हितैषी योजना प्रारंभ की हैं। इसके अतिरिक्त शून्य प्रतिशत ब्याज दर पर कृषि ऋण योजना जिसमें किसानों को एक लाख रूपये के कृषि ऋण पर सिर्फ 90 हजार रूपये ही भरना हैं, जबकि पिछली कांग्रेस सरकार के कार्यकाल में किसानों को कृषि ऋण पर 18 प्रतिशत ब्याज चुकाना पड़ता था, मध्यप्रदेश सरकार ने सिंचाई का रकबा 4 लाख हेक्टेयर से बढ़ाकर 40 लाख हेक्टेयर कर दिया हैं और आने वाले समय में सिंचाई का रकबा बढ़ाकर करीब 80 लाख हेक्टेयर करने का लक्ष्य रखा गया हैं। प्रदेश सरकार ने किसानों की उपज को सही दाम मिल सके इसके लिये छोटे से छोटे गांव तक सड़कों का विस्तृत जाल बिछा दिया हैं, जिससे किसान अपनी उपज आसानी से प्रदेश तथा देश की मंडियों में पहुंचा सकते हैं। इन सबके अतिरिक्त किसानों को समय-समय पर विशेषज्ञों द्वारा फसल बुआई तथा फसल संरक्षण की नियमिति सलाह भी दी जाती हैं। 

आपने कहा कि आज कांग्रेस सत्ता में नहीं होने के कारण किसी भी तरह से सत्ता हथियाने के लिये भोले भाले किसानों को भड़काने का कार्य कर रही हैं, लेकिन आज का किसान जागरूक हैं वह किसी भी बहकावे में ना आकर भाजपा को मजबूती प्रदान कर रहा हैं। इसलिये कांग्रेस 2018 तथा 2019 के चुनाव में मूंह की खायेगी और प्रदेश में मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान तथा देश के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में भाजपा अपने विकास कार्यो के दम पर दोबारा सत्ता में बहुमत के साथ काबिज होगी।

इस अवसर पर किसान मोर्चा प्रदेश उपाध्यक्ष प्रेमनारायण पटेल, किसान मोर्चा जिला अध्यक्ष जीवनसिंह गेहलोद, किसान मोर्चा नगर अध्यक्ष वासुदेव पाटीदार, महामंत्री महेश गांधी, लाखन चौधरी, जिला मीडिया प्रभारी मुकेश जरिया तथा किसान मोर्चा के जिले के पदाधिकारी विशेष रूप से उपस्थित थे। (खबरनेशन / Khabarnation)

Share:


Related Articles


Leave a Comment