तंत्र-मंत्र के सहारे मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की सरकार बचाने की कोशिश

राहु में बुध के अंतर से परेशान शिवराज
पौधारोपण और परिवारजनों से नर्मदा परिक्रमा कर किया जा रहा निदान

खबर नेशन /  Khabar Nation

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान तंत्र-मंत्र के सहारे सरकार बचाने की कोशिश कर रहे हैं । ज्योतिष के एक प्रमुख जानकर के अनुसार इन दिनों शिवराज सिंह चौहान की जन्मकुंडली के मुताबिक राहु में बुध का अंतर चल रहा है । जिसके कारण शिवराज सिंह चौहान भारी तनाव में हैं । तनाव का कारण पश्चिम बंगाल चुनाव के बाद किसी भी समय मध्यप्रदेश में संभावित तौर पर नेतृत्व परिवर्तन होना भी बताया जा रहा है । 
गौरतलब है कि मध्यप्रदेश में पिछले साल इन दिनों कांग्रेस सरकार के मुख्यमंत्री कमलनाथ को विधायकों के समर्थन के अभाव में इस्तीफा देना पड़ा था । इस्तीफा देने वाले विधायक कांग्रेस के कद्दावर नेता रहे और वर्तमान में भारतीय जनता पार्टी से राज्यसभा सदस्य ज्योतिरादित्य सिंधिया के समर्थक थे । सूत्रों के अनुसार मध्यप्रदेश में अठ्ठाईस विधानसभा उपचुनाव जीतने की मजबूरी के चलते शिवराज सिंह चौहान को मुख्यमंत्री बनाया गया था । शिवराज ने शपथ लेते ही मीडिया से चर्चा करते हुए कहा था कि इस बार उनके अंदाज बदले हुए रहेंगे । अगर विगत एक साल के कार्यकाल को दृष्टिगत रखते हुए शिवराज के कार्य का आकलन किया जाए तो अंदाज के साथ साथ शिवराज के बोलचाल में भी परिवर्तन आया है । विगत तीन माह से शिवराज के भाषण आक्रामकता से भरी धमकी के साथ साथ हताशा और असंवैधानिक नजर आ रहे हैं । अधिकारियों को भी सार्वजनिक और निजी तौर पर शिवराज झिड़कते हुए नजर आ रहे हैं ।
इस तरह का व्यवहार ज्योतिष शास्त्र के अनुसार बुध की पीड़ा से परेशान व्यक्ति में अधिकतर नजर आता है । उस पर भी राहु में बुध का अंतर शिवराज के राजनीतिक भविष्य में अस्थिरता का संकेत दे रहा है ।
जिसको लेकर शिवराज जगह जगह पौधारोपण कर संभावित संकटों को दूर करने का उपाय कर रहे हैं । गौरतलब है कि शिवराज सिंह चौहान ने यह उपाय 19 फरवरी से अपनाना शुरू किए थे । हांलांकि इसे उन्होंने अभियान का रुप दिया है । लेकिन सूत्रों के अनुसार इसके पूर्व शिवराज के परिवारजनों ने नर्मदा की परिक्रमा भी की । बताया जा रहा है कि ने पौधारोपण अभियान 19 फरवरी को अमरकंटक में शुरू किया था । इसके चार पांच दिन पूर्व शिवराज की माताजी श्रीमती सुंदरबाई चौहान और शिवराज की बहन अमरकंटक पहुंची थी और उन्होंने वहां विशिष्ट पूजा भी करवाई थी । हाल ही में शिवराज सिंह चौहान ने भोपाल के लिंक रोड स्थित सरकारी आवास में ज्योतिष और वास्तु शास्त्र के अनुरूप कुछ निर्माण कार्य भी करवाएं थे । कुछ साल पूर्व जब शिवराज पर राजनीतिक संकट गहरा रहे थे तब उन्होंने इसी आवास में एक अतिरिक्त नलकूप खनन भी करवाया था । लिंक रोड स्थित शिवराज के इस  लड़की बंगले का सूक्ष्म विश्लेषण किया जाए तो कई ऐसे संकेत मिलते हैं जो तंत्र-मंत्र की क्रियाएं संपन्न होने की और इशारा करते हैं । शिवराज ने विदिशा में एक गणेश जी के मंदिर का भी जीर्णोद्धार करवाया है । जिन्हें तांत्रिक गणेश के तौर पर जाना जाता है ।
गौरतलब है कि 19 फरवरी से आज दिनांक तक शिवराज बिना नागा पौधारोपण कर रहे हैं । लगभग 33 दिन में शिवराज लगभग 38 जगह पर पौधारोपण कर चुके हैं । जिनमें 34 प्रकार की प्रजाति के 48 वृक्ष रोपे गए हैं । इन वृक्षों में फलदार प्रजाति के आम ,चीकू, खिरनी, बादाम के वृक्ष शामिल हैं । छायादार वृक्षों की प्रजाति के नीम, वटवृक्ष, पीपल,कदम,गूलर, बेल, बरगद शामिल हैं । फूल प्रजाति के परिजात , सप्तपर्णी, हरसिंगार, चांदनी और चमेली हैं ।  इन वृक्षों में आध्यात्मिक और तंत्र महत्व के अन्य वृक्ष भी शामिल हैं । आध्यात्मिक और तंत्र महत्व के वृक्ष मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मंत्रालय और श्यामला हिल्स स्थित निवास सहित लिंक रोड के आवास पर भी लगाएं हैं ।

लगाए गए वृक्ष

गुल वकावली, साल, आम, परिजात, सप्तपर्णी,चीकू,नीम,सीता अशोक,शीशम,करने, पुत्रजीवक, वटवृक्ष, पीपल,कदम,बांस, हरसिंगार, गूलर, बेल पात्र, बरगद,खिरनी, बादाम, रुद्राक्ष, चंदन, महानीम, चांदनी, अगर , चांदनी और चमेली के पौधे शामिल हैं ।
 

सवाल तो पूछेंगे.....पटवारी से लेकर आला अफसर तक ...पार्षद से लेकर मुख्यमंत्री तक

जिससे भी आप चाहते हैं ज़बाब सवाल आपका ज़बाब हम दिलवाएंगे और जनता तक देंगे खबर Khabar Nation पर तीन सर्वश्रेष्ठ सवाल पूछनें वालों को खबर नेशन समुह करेंगे पुरुस्कृत

प्रथम पुरस्कार       21000/रुपए
द्वितीय पुरस्कार    11000/रुपए
तृतीय पुरस्कार         5000/रुपए

और भी अन्य प्रोत्साहन पुरस्कार (आपकी इच्छा पर आपका नाम गुप्त रखा जाएगा) आप अपना सवाल हमें भेज सकते हैं   
सवाल तो पूछेंगे - वाट्स एप नम्बर 9009155999 पर और ई मेल : khabarnationgc@gmail.com

Share:

Next

तंत्र-मंत्र के सहारे मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की सरकार बचाने की कोशिश


Related Articles


Leave a Comment