दूरदर्शन के साथ समन्वय बढ़ाकर प्रभावी बनाएंगे योजनाओं का प्रचार-प्रसार

भोपाल । संचालक जनसम्पर्क श्री ओ.पी. श्रीवास्तव ने कहा है कि जनसम्पर्क विभाग विभिन्न माध्यमों से शासन की जनकल्याणकारी योजनाओं की जानकारी आमजन तक सफलतापूर्वक पहुँचा रहा है। उन्होंने कहा है कि दूरदर्शन के साथ समन्वय बढ़ाकर इस कार्य को और अधिक प्रभावी बनाया जायेगा। श्री श्रीवास्तव दूरदर्शन केन्द्र में प्रादेशिक समाचार एकांश द्वारा आयोजित स्ट्रिंगर्स की कार्यशाला को सम्बोधित कर रहे थे।

संचालक श्री श्रीवास्तव ने कहा कि समाचारों के लिये दूरदर्शन आज भी सर्वाधिक विश्वसनीय माध्यम माना जाता है। उन्होंने कहा कि दूरदर्शन के स्ट्रिंगर दूरस्थ ग्रामीण अंचलों से समाचार संकलित कर जमीनी स्तर पर योजनाओं के क्रियान्वयन की जानकारी लोगों तक पहुंचाने में अहम् भूमिका निभा रहे हैं।

कार्यशाला को पत्र-सूचना कार्यालय के अपर महानिदेशक श्री प्रशांत पाठरावे तथा माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं संचार विश्वविद्यालय के कुलपति श्री दीपक तिवारी ने भी संबोधित किया। दूरदर्शन के प्रादेशिक समाचार एकांश की प्रमुख सुश्री पूजा पी. वर्धन ने कार्यशाला के उद्देश्यों पर प्रकाश ड़ाला। मिशन इंद्रधनुष की ओर से श्री नितिन कोठारी, मृदा स्वास्थ्य कार्ड की ओर से श्री एच.आर. प्रभाकर और श्री अरूण त्रिपाठी ने स्ट्रिंगर्स को ग्राउण्ड रिपोर्टिंग की बारीकियों से अवगत कराया।

Share:

Next

दूरदर्शन के साथ समन्वय बढ़ाकर प्रभावी बनाएंगे योजनाओं का प्रचार-प्रसार


Related Articles


Leave a Comment