कमला नेहरु अस्पताल में भीषण आग से हुए हादसे पर म.प्र. मानव अधिकार आयोग ने लिया संज्ञान

 

आयोग ने मुख्य सचिव, अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य एवं हमीदिया अस्पताल के अधीक्षक से दो सप्ताह में मांगा जवाब

आयोग ने कहा - जांच एक सप्ताह मे करवाकर तुरंत जांच रिर्पोट भेजें

खबर नेशन / Khabar Nation

बीते सोमवार की रात भोपाल के हमीदिया अस्पताल परिसर के कमला नेहरु अस्पताल की तीसरी मंजिल पर स्थित पीआईसीयू में शाॅर्ट-सर्किट से ब्लास्ट हुआ और भीषण आग लग गई। हादसे में चार बच्चों की मौत हो गई। इस हादसे में कई बच्चों के झुलसने की भी खबर हैं। मुख्यमंत्री ने इस घटना की उच्चस्तरीय जांच के निर्देश दिये हैं।

इस गंभीर मामले में संज्ञान लेते हुये मध्यप्रदेश मानव अधिकार आयोग के माननीय अध्यक्ष न्यायमूर्ति श्री नरेन्द्र कुमार जैन ने मुख्य सचिव, म.प्र. शासन, अपर मुख्य सचिव, म.प्र. शासन, स्वास्थ्य विभाग तथा हमीदिया अस्पताल, भोपाल के अधीक्षक से दो सप्ताह में जवाब मांगा है।

आयोग अध्यक्ष न्यायमूर्ति श्री जैन ने इन अधिकारियों को निर्देशित किया है कि घटना की जांच एक सप्ताह में करवाकर तुरंत जांच रिपोर्ट भेजें। साथ भी इन अधिकारियों से यह भी पूछा है कि शाॅर्ट-सर्किट के बारे में क्या सावधानियां रखी हुई हैं ? विगत जुलाई माह में भी इसी वार्ड में आग लगने के बाद क्या विशेष व्यवस्थाएं की गईं हैं ? यहां बिजली के तार (इलेक्ट्रीसिटी लाईन) एवं उपकरण (इन्स्ट्रूमेंट) कितने साल पुराने हैं ? इनकी देखभाल के लिये कौन जिम्मेदार हैं ?

Share:

Next

कमला नेहरु अस्पताल में भीषण आग से हुए हादसे पर म.प्र. मानव अधिकार आयोग ने लिया संज्ञान


Related Articles


Leave a Comment